Google Play Store पर मिट्रोन ऐप वापस आ सकता है, ’चाइना ऐप्स निकालें’ इतना भाग्यशाली नहीं हो सकता है

Google Play Store पर मिट्रोन ऐप वापस आ सकता है, ’चाइना ऐप्स


 निकालें’ इतना भाग्यशाली नहीं हो सकता है




यदि डेवलपर Google के दिशानिर्देशों का पालन कर सकता है, तो मैट्रॉन ऐप प्ले स्टोर पर वापस आ सकता है
HIGHLIGHTS
  • "स्पैम और न्यूनतम कार्यक्षमता" नीति का उल्लंघन करने के लिए Google Play Store से Mitron ऐप को हटा दिया गया था
  • Google ने डेवलपर मुद्दों को संबोधित करने और Google Play Store पर ऐप को फिर से सबमिट करने के लिए दिशानिर्देश दिए हैं

मिक्रॉन, जिसे एक टिकटोक प्रतिद्वंद्वी के रूप में संदर्भित किया गया था, ने हाल के हफ्तों में काफी लोकप्रियता हासिल की और 50 लाख से अधिक डाउनलोड किए। दुर्भाग्य से, कुछ नीतियों का उल्लंघन करने के लिए Google द्वारा Android Play Store से ऐप को हटा दिया गया था। ऐसा लगता है कि मैट्रॉन ऐप में प्ले स्टोर पर लौटने का मौका हो सकता है। Google का कहना है कि उसने कंपनी के नीति का उल्लंघन करने वाले मुद्दों को ठीक करने के लिए, एप्लिकेशन नाम का स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं करने के बावजूद, Mitron ऐप के डेवलपर को सुझाव दिए हैं। समीर सामत, उपाध्यक्ष, एंड्रॉइड और Google Play, ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हमने इस डेवलपर को कुछ मार्गदर्शन दिया है और एक बार जब वे समस्या को संबोधित करते हैं तो ऐप प्ले पर वापस जा सकता है।"

मैट्रॉन ऐप को Google Play Store से हटा दिया गया था क्योंकि यह कंपनी की "स्पैम और न्यूनतम कार्यक्षमता" नीति का उल्लंघन करता है जो उन ऐप्स को अनुमति नहीं देता है जो अन्य ऐप्स के समान अनुभव प्रदान करते हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि मित्रोन ऐप में टिकटॉक के लिए महत्वपूर्ण समानताएं हैं, जिसमें यूआई का रूप और अनुभव शामिल है। वास्तव में, यह ऐप की रातोंरात लोकप्रियता का मुख्य कारण था क्योंकि टिकटोक विभिन्न विवादों में उलझा हुआ था और चीन विरोधी भावना का निर्माण हो रहा था। हालाँकि शुरुआत में यह बताया गया था कि मैट्रॉन ऐप भारतीय-आधारित था, लेकिन इसे जाहिरा तौर पर एक पाकिस्तान सॉफ्टवेयर विकास कंपनी Qboxus से खरीदा गया था।

Google ने Google Play Store से China Remove China Apps ’को भी खींचा। यह cept भ्रामक व्यवहार नीति ’का उल्लंघन करने के कारण है जो उपयोगकर्ताओं को“ तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन को हटाने या अक्षम करने ”के लिए ऐप्स को प्रोत्साहित करने या लुभाने की अनुमति नहीं देता है। Google की भाषा और इस विशेष नीति पर खड़े होने से, ऐसा लगता है कि कंपनी का Play Store में to Remove China Apps ’ऐप को वापस लाने का कोई इरादा नहीं है।




Post a Comment

1 Comments

Welcome to Technical Mystery,

[Technical Mystery]