Who Are India’s Top 10 Indian YouTubers With Millions Of Subscribers?



Who Are India’s Top 10 Indian YouTubers With Millions Of Subscribers?





YouTube किसी द्वि-स्तरीय प्लेटफ़ॉर्म से कम नहीं है। आज की तकनीक की समझ रखने वाली पीढ़ी शिक्षा और मनोरंजन दोनों के लिए YouTube चाहती है। बहुत से लोग जिन्होंने अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए YouTube के साथ शुरुआत की, अब एक पागल प्रशंसक के साथ बाजार में बड़े नाम बन गए हैं।



लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले YouTubers कौन हैं हमें शीर्ष 10 सबसे अधिक पीछा YouTubers पर एक नजर डालते हैं, जिन्हें आप बोरियत के हमले के समय का पालन कर सकते हैं।

Who is India’s biggest YouTuber?

1.CarryMinati (Ajay Nagar)

अपने YouTube चैनल के नाम से अधिक लोकप्रिय, अजय नगर CarryMinati से पीछे है। 2.8 Million सब्सक्राइबर और 1,341,558,038 views चैनल व्यूज सबसे ज्यादा जाने जाने वाले भारतीय YouTubers के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करते हैं।

Watch Now

New Video

2.Amit Bhadana


यंग इंडियन कॉमेडियन अमित भड़ाना ने भले ही 2012 में अपना यूट्यूब डेब्यू करने के तीन साल बाद ही सुर्खियां बटोर ली हों, लेकिन सितंबर 2018 को व्यक्तिगत रूप से सबसे अधिक भारतीय YouTuber बनने के तुरंत बाद उन्होंने अपने खेल को एक कर दिया।

वर्तमान में 20 मिलियन Subscriber के साथ, अमित भड़ाना की सफलता का वीडियो उनके फेसबुक प्रोफाइल पर एडेल के गीत का उत्तर वीडियो है। भड़ाना का एमिनेम का अगला वीडियो डबिंग भी एक त्वरित हिट था और अब युवा YouTuber का चैनल दुनिया भर के 300 सबसे अधिक सदस्यता वाले चैनलों में है।

Watch Now

New video

3.Ashish Chanchalani Vines


आशीष चंचलानी 18 मिलियन Subscriber के साथ और 1.9 बिलियन viewsके साथ भारत में तीसरा सबसे अधिक सब्सक्राइब किया गया YouTube चैनल है। ताजा और मूल सामग्री के माध्यम से व्याख्या की गई सामान्य और वास्तविक जीवन की घटनाओं पर उनकी व्यंग्यात्मक और विनोदी बातें उन्हें दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय YouTuber बनाती हैं।

Watch Now

New Video

4.BB Ki Vines (Bhuvan Bam)



भुवन बाम को भारतीय YouTubers में सबसे लोकप्रिय होना है और 18 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, वह देश में 4 सबसे अधिक सब्सक्राइबर YouTube चैनल भी है। भुवन के YouTube वीडियो उसकी सभी शानदार महिमा और कटाक्षों पर आधारित हैं। उनके YouTube चैनल BB Ki Vines पर 2.4 बिलियन से अधिक बार दर्शकों ने Bam की कॉमेडी और Singing वीडियो के लिए दर्शकों की मजबूत पसंद की गवाही दी।





भारत के अपने स्वयं के टेक मास्टर गौरव चौधरी का YouTube चैनल तकनीकी गुरुजी देश में चौथा सबसे अधिक सदस्यता प्राप्त है। शीर्ष भारतीय टेक व्लॉगर में 17 मिलियन Subscriber  हैं और उनके चैनल पर 1.8 बिलियन से अधिक विचार हैं।

तकनीकी गुरुजी के दैनिक वीडियो में नवीनतम तकनीक और तकनीकी समाचारों को शामिल करने वाले विषय, क्योंकि चौधरी ने 2015 में YouTube पर अपनी शुरुआत के बाद से अपने दर्शकों को तकनीकी ज्ञान प्रदान करने का प्रयास किया।

Watch Now

New Video

Post a Comment

0 Comments